सोच सोच का फर्क Science V/s Village - Online Junction

This website is providing you more information about E commerce and affiliate marketing.

SUBTOTAL :

Books

Here is how affiliate marketing works in 4 simple steps:- How to Take Use of Social Media Sites
सोच सोच  का फर्क Science V/s Village

सोच सोच का फर्क Science V/s Village

Here is how affiliate marketing works in 4 simple steps:- How to Take Use of Social Media Sites
Short Description:

Product Description

  • हेलो गुड मॉर्निंग आल ऑफ़ यू आप सभी का स्वागत  है हमारे ''Online Junction '' चैनल , और  ब्लॉग पोस्ट। 

सोच सोच  का फर्क

💪💪💪🙏🙏💔💔💔आपणो गॉव 


राम राम सा।  खमा गणी 

  • अपना गांव अभी भी पूरी तरह Technology का नहीं तो use कर रहा है और नहीं ही समझ ने कोसिस कर  है , में अपने राज्य की बात करता हु जैसे राजस्थान में कुछ जिले अभी भी पानी तक बहुत दूर - दूर से लाते है , जैसे बाड़मेर , जैसलमेर , और भी है , मेरा ये सब कुछ लिखने का मकसद ये नहीं है की गांव के लोगो के दिल को ठेस पहुँचाना नही बल्कि आपको ये केहेना है की education को समझने की और Education के power को समझो और अपने बच्चों को अच्छी Education दो जिस से आप की सब समस्या का समाधन हो जायेगा !

  • आज हम बात करेंगे science  को लेके गांव के लोगो की  सोच क्या है ! में भी गांव से ही हूँ , लकीन कुछ ऐसी बात भी है जो साइंस पूरा नहीं  सकती वो केवल महसूस  कर सकते है !

  • मेंरा नाम  राकेश हे और में एक mechanical  इंजीनियरिंग स्टूडेंट हु , में भी साइंस का student  हु तो जब जब में summer vacation  में घर  पर आया तब बहुत सी बार महूसस किया है  और अपने गांव के लोगो से बात कर के भी देखा है उन सब की बात सुन कर और जब अपनी बात पे गौर करता हु तब  लगता है मेंने कुछ अलग बोल दिया , क्यों की मेने बहुत  topic उठाकर और अलग -अलग लोगो से बाात कर  के देखा है , कुछ लोग इन बातो को समझते है , पर कुछ को समझना इतना भारी पड़ता है , कितनी बार तो मुझे अपनी बातो से मुखरना पड़ता है ! चलो में कुछ topic आपके साथ शेयर करता जो की बहुत interesting भी है और मुझे तो बहुत हसी आती है  जब भी में फ्री होता हु तब ये सब बाते  याद आ जाती  है तो मेने सोचा को नहीं मेरा अपना personal क्यों नहीं आपके साथ शेयर किया जाये , कही  आपके साथ भी ऐसा हुवा हो तो ! आज के टाइम में सब लोगो के पास android फ़ोन है तो ज्यादा अलग नहीं लगता लेकिन बात करते है कुछ पहले की जब सब के पास नहीं तो फ़ोन था और ने ही देखा तब लोग बोलते थे की ऐसे थोड़ी होता है की अलग अलग जगह हो कर कैसे बात कर सकते है ये possible नहीं होता है , परन्तु जब आज सब के सामने फ़ोन है और सब काम हो रहे है जेसे की बात करना video calling , s m s सेंड करना , कोई अभी information  net से लेना , बिल भरना , रिचार्ज  application फॉर्म भरना !

  • ऐसे बहुत से काम है  जो हम मोबाइल की हेल्प से कर सकते है !



सोच सोच  का फर्क Science V/s Village

  • आज जब ये सब हेल्प मिली तो ये सब भूल गए की साइंस ने क्या किया और साइंटिस्ट' को भूल गए ये सब लोगो को थोड़ी पता है की साइंस की रिसर्च में कितना तिमे  और पैसा लगता है !
  • हमे गांव के लोगो को  इतना भी गलत  बोल सकते है क्यों  की  सब educated नहीं होते और नहीं इन के पास  पूरी information पहुँचती है ! 
  • मेरा गांव को  ठहराना नहीं है , में केवल इतना कहना चाहता  गांव के लोगो साइंस को मानना चाहिए क्यों  की आज बहुत सारे  काम जो  केवल साइंस dependent है ,और  कुछ ऐसी बाते भी है जैसे Love , Feeling , Trust ये सब कुछ science नहीं  समझ पायी है !

  • कुछ सरकारी योजनाए केवल राजस्थान वालो के लिए 

  1. बीज मिनिकिट
  2. कृषि यंत्र अनुदान वितरण कार्यक्रम
  3. कृषि विषय लेकर अध्ययनरत छात्राओं को प्रोत्साहन राशि
  4. जल हौज निर्माण योजना
  5. जिप्सिम वितरण कार्यक्रम
  6. जैविक खेती को बढावा देने हेतु सहायता
  7. डिग्‍गी हेतु अनुदान
  8. सिंचाई पाईप लाईन



0 Reviews:

Post Your Review